चुनाव से पहले टीएमसी में बड़ी टूट का दावा, 5 सांसद बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

0
150

पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. लेकिन राजनीतिक उथल-पुथल पहले ही शुरू हो चुकी है. ममता बनर्जी के सबसे करीबी माने जाने वाले दिग्गज टीएमसी नेता शुभेंदु अधिकारी के बीजेपी में शामिल होने की खबरों के बीच एक और बड़ी जानकारी सामने आई है. बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने दावा किया है कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के वरिष्ठ सांसद सौगत रॉय समेत पांच सांसद, जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष और बैरकपुर के सांसद अर्जुन सिंह ने दावा करते हुए कहा है कि पश्चिम बंगाल के दमदम से सांसद सौगत रॉय, चार अन्य सांसदों के साथ भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं. प्रोफेसर सौगत रॉय लोकसभा में के सदस्य हैं और मनमोहन सिंह सरकार में मंत्री भी रहे हैं. वे चौथी बार सांसद बने हैं, इससे पहले वे 5 बार विधायक भी रह चुके हैं.

बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह उत्तर 24 परगना जिले में जगदल घाट पर छठ पूजा में शामिल होने पहुंचे थे, जहां उन्होंने यह बात कही. अर्जुन सिंह ने कहा, मैं लगातार कह रहा हूं कि टीएमसी के 5 सांसद कभी भी इस्तीफा दे सकते हैं और बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

बीजेपी सांसद ने आगे कहा, शुभेंदु अधिकारी एक बड़े जनाधार वाले नेता हैं. ममता बनर्जी आज बड़ी नेता हैं क्योंकि शुभेंदु अधिकारी और उनके जैसे कई नेताओं ने संघर्ष किया है. पार्टी के लिए अपना खून दिया है. लेकिन अब ममता बनर्जी उन सब का बलिदान भूल कर अपने भतीजे को कुर्सी पर बैठाना चाहती हैं. कोई भी बड़ा नेता यह स्वीकार नहीं कर सकता. जिस तरह से शुभेंदु अधिकारी जैसे नेताओं का अपमान किया गया है, उन्हें टीएमसी छोड़ देनी चाहिए.

उन्होंने आगे कहा कि शुभेंदु अधिकारी के सहयोगियों को झूठे मामलों में फंसाया जा रहा है, मुझे कई बार परेशान किया गया है. एक बात जान लेनी चाहिए कि बड़े नेताओं को रोका नहीं जा सकता है. शुभेंदु एक बड़े नेता हैं, उनका हमेशा भारतीय जनता पार्टी में स्वागत है. बीजेपी पश्चिम बंगाल में सरकार बनाने जा रही है. शुभेंदु जैसे ही बीजेपी में शामिल होंगे, ममता सरकार ज्यादा दिनों तक प्रदेश में टिक नहीं पाएगी. यह सरकार खत्म हो जाएगी.