स्पोर्ट्स ऑथरिटी ने निकालीं 320 पदों पर नौकरी, सैलरी 1.5 लाख रुपए महीने तक

0
77

भारतीय खेल प्राधिकरण (Sports Authority of India, SAI) ने कोच और असिस्टेंट कोच के पदों पर भर्ती के लिए 20 अप्रैल, 2021 से आवेदन की प्रक्रिया प्रारंभ की थी। ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 मई, 2021 (शाम 5 बजे तक) है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार, आधिकारिक वेबसाइट, sportsauthorityofindia.nic.in पर विजिट कर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। वेबसाइट पर एप्लीकेशन फॉर्म भरने का लिंक उपलब्ध है।

बता दें कि वेबसाइट पर कोच और असिस्टेंट कोच के पदों के लिए अलग-अलग नोटिफिकेशन उपलब्ध कराया गया है। इन भर्तियों के माध्यम से कुल 320 रिक्त पदों को भरा जाना है। इनमें कोच के कुल 100 पद और असिस्टेंट कोच के कुल 220 पद हैं। उम्मीदवारों को ध्यान रखना होगा कि इन पदों को संविदा के आधार पर भरा जाना है। डिटेल जानकारी के लिए वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता व आयु सीमा

कोच पद के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने SAI, NS NIS या अन्य किसी मान्यता प्राप्त भारतीय/विदेशी विश्वविद्यालय से कोचिंग में डिप्लोमा प्राप्त किया हो, या ओलंपिक/वर्ल्ड चैम्पियनशिप में मेडल विनर हो, या दो बार ओलंपिक में भाग लिया हो, या ओलंपिक/अंतर्राष्ट्रीय भागीदारी, या द्रोणाचार्य अवार्डी हो। दूसरी तरफ, असिस्टेंट कोच पद के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन के योग्य हैं, जिन्होंने SAI, NS NIS या अन्य किसी मान्यता प्राप्त भारतीय/विदेशी यूनिवर्सिटी से कोचिंग में डिप्लोमा किया हो, या ओलंपिक/अंतर्राष्ट्रीय भागीदारी, या द्रोणाचार्य अवार्डी हो। वहीं, कोच के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु आवेदन की अंतिम तिथि के अनुसार, 45 वर्ष व असिस्टेंट कोच के लिए 40 वर्ष निर्धारित है।

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, कैंडिडेट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट, sportsauthorityofindia.nic.in पर लॉगइन करें। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध Job Opportunities लिंक पर क्लिक करना होगा। अब एक नया टैब ओपन होगा। यहां अप्लाई फॉर जॉब लिंक पर क्लिक करें। अब फिर से आपको एक नए पेज पर लाया जाएगा। यहां कोच और असिस्टेंट कोच पद के लिए अलग-अलग एप्लीकेशन लिंक दिया गया है। इसका उपयोग करके आप आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे।