कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलने वाले आंद्रे रसेल एक बार फिर तैयार

0
26

West Indies vs South Africa T20 Series : वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलने वाले आंद्रे रसेल एक बार फिर तैयार हैं. वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले दो मुकाबलों के लिए ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को टीम में शामिल किया है. माना जा रहा है कि वेस्टइंडीज की टीम अब टी20 विश्व कप की तैयारी में जुट गई है, जो इसी साल अक्टूबर से लेकर नवंबर तक होना है. क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के चयन पैनल ने पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले दो मुकाबलों के लिए 13 सदस्यीय टीम की घोषणा की. पहले दो मैचों के लिए कीरोन पोलार्ड को कप्तान निकोलस पूरन उपकप्तान बनाया गया है.

आंद्रे रसेल दो बार की टी20 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे हैं जिसने 2012 2016 में खिताब जीता था. आंद्रे रसेल ने विंडीज के लिए 49 टी20 मुकाबले खेले हैं. उन्होंने आखिरी बार इस साल मार्च में श्रीलंका के खिलाफ मैच खेला था. विंडीज को पहले ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-2 से हार का सामना करना पड़ा है. बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान सुपर लीग यानी पीएसएल 2021 में मैच खेलने के दौरान एक गेंद आंद्रे रसेल के सिर में गेंद लग गई थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. पीएसएल में क्वेटा ग्लैडिएटर्स की ओर से खेल रहे आंद्रे रसेल को इस्लामाबद यूनाइटेड के खिलाफ एक मैच में उस समय गेंद सिर में लग गई, जब वह बल्लेबाजी कर रहे थे. इसके बाद उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया था. सिर में गेंद लगने के बाद रसेल को स्टेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया. उन्हें यह दूसरी पारी के पहले ओवर में लगी थी. हालांकि अब आंद्रे रसेल पूरी तरह से ठीक हैं वेस्टइंडीज के साथ सीरीज खेलने की तैयारी में हैं.

दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम इस प्रकार है
कीरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन, फैबियन एलेन, ड्वेन ब्रावो, फिडेल एडवड्र्स, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, जैसन होल्डर, एविन लुइस, ओबेड मैकॉय, आंद्रे रसेल, लेंडल सिमंस केविन सिनक्लेयकर.